दिल्ली के आगामी बजट के लिए सीएम केजरीवाल ने मांगे जनता से सुझाव, कहा- आप भी ले सकते हैं हिस्सा |

Picture of starmazanews

starmazanews

Samachar

oi-Kapil Tiwari

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, फरवरी 06। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से आगाजी बजट को लेकर सुझाव मांगे हैं। सरकार का मानना है कि दिल्लीवालों के लिए तैयार होने वाले बजट में उनकी राय को शामिल किया जाना बहुत जरूरी है। उनकी राय एवं सुझावों से ही एक बेहतर बजट तैयार हो सकेगा।

Arvind Kejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों से पूछा है कि अगले साल आपके टैक्स के पैसों से सरकार कौन-कौन सी योजनाएं लेकर आए। सरकार का कहना है कि आखिरकार यह बजट दिल्ली एवं दिल्लवालों के विकास के लिए ही है। इसीलिए वे इस बजट में किन योजनाओं को शामिल कराना चाहते हैं, स्वयं बेहतर तरीके से बता सकते हैं। केजरीवाल ने दिल्लीवालों से पूछा है कि अगले साल आपके टैक्स के पैसों से हम कौन-कौन सी योजनाएं लेकर आएं। इसके अलावा पुरानी योजनाओं में क्या सुधार किए जाएं।

सीएम ने कहा कि हमने वित्तवर्ष 2022-23 के लिए बजट तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हम आपके विचार और सुझाव इसीलिए जानना चाहते हैं, ताकि उन्हें अगले वर्ष दिल्ली के बजट में शामिल किया जा सके। बजट निर्माण प्रक्रिया से संबंधित विचार एवं सुझाव बेवसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से वित्त विभाग को भेजे जा सकते हैं। विचार एवं सुझाव भेजने की अंतिम तारीख 15 फरवरी 2022 तय की गई है। फिलहाल अभी तक करीब 1500 लोग अपने सुझाव दे चुके हैं। मगर सरकार चाहती है कि इसमें ज्यादा लोग भागीदार बनें।

इन विषयों पर सीएम ने मांगे सुझाव

सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवालों को अपने विचार देने के लिए कुछ मुद्दे भी दिए हैं। उन्होंने पूछा है कि दिल्ली में व्यापार कैसे आगे बढ़े, दिल्ली के बाजारों में दुनियाभर से खरीदार कैसे आएं, दिल्ली की अर्थव्यवस्था कैसे आगे बढ़े, दिल्लीवालों की आमदनी कैसे बढ़े, नई नौकरियां कैसे पैदा हों, राजधानी को प्रदूषण मुक्त कैसे बनाएं, दिल्ली कैसे खूबसूरत एवं खुशहाल बने, महिलाएं कैसे सुरक्षित महसूस करें और सबको शिक्षा-स्वास्थ्य की सुविधाएं कैसे मिलें। सीएम ने कहा कि दिल्लीवाले इन विषयों एवं योजनाओं पर अपने सुझाव दें कि कैसे इन क्षेत्रों में काम करके हम बेहतर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली AIIMS में इलाज का इंतजार कर रहे लोगों को राहत, शुरू हुई मरीजों की नियमित भर्ती और सर्जरीये भी पढ़ें: दिल्ली AIIMS में इलाज का इंतजार कर रहे लोगों को राहत, शुरू हुई मरीजों की नियमित भर्ती और सर्जरी

English summary

Delhi cm Arvind kejriwal want suggestion public on Budget 2022

Story first published: Sunday, February 6, 2022, 17:25 [IST]

Source link

starmazanews
Author: starmazanews

News analysts, reporters, and journalists keep the public updated about current events and noteworthy information.

Recent Posts
error: Content is protected !!